देखें: रेंजर्स-लाइटिंग गेम 5 एक चौतरफा विवाद में समाप्त होता है

टैम्पा बे लाइटनिंग और न्यूयॉर्क रेंजर्स पूर्वी सम्मेलन फाइनल के गेम 5 के अंत में एक विवाद में लगे हुए थे।

न्यू यॉर्क रेंजर्स ने पूर्वी सम्मेलन फाइनल के पहले दो गेम लिए, लेकिन टाम्पा बे लाइटनिंग ने गेम 3 और 4 जीतकर चीजों को संतुलित कर दिया। अब, श्रृंखला मैडिसन स्क्वायर गार्डन में वापस चली गई, जहां रेंजर्स ने अपने पिछले आठ गेम जीते उनके घर का स्थान।

दुर्भाग्य से रेंजर्स के लिए, जादू खत्म हो गया, क्योंकि लाइटनिंग ने 1-0 की कमी से वापसी करते हुए 3-1 से जीत हासिल की और 3-2 से श्रृंखला की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। लेकिन एक बार जब घड़ी ने ट्रिपल जीरो मारा, तो ताम्पा बे विंगर निकिता कुचेरोव द्वारा न्यूयॉर्क के डिफेंसमैन एडम फॉक्स पर पक को गोली मारने के बाद दोनों टीमों में विवाद हो गया।

गेम 5 . के अंत में रेंजर्स-लाइटिंग भारी विवाद में संलग्न हैं

इस विवाद को साथी पूर्व प्रथम-समग्र चयन स्टीवन स्टैमकोस और एलेक्सिस लाफ्रेनिएर के बीच आमने-सामने की लड़ाई से उजागर किया गया था।

न्यू यॉर्क ने पहले गोल किया, क्योंकि डिफेंसमैन रयान लिंडग्रेन ने पक को नेट के पिछले हिस्से में डाल दियाएक असंभव कोण शॉट पर दूसरी अवधि में। लाइटनिंग डिफेंसमैन मिखाइल सर्गाचेव ने इस अवधि में दो मिनट से भी कम समय के साथ गोल करने के बाद यह बढ़त लंबे समय तक नहीं टिकी।

खेल 1:50 तक बंधा रहा, जब तक ओन्ड्रेज पलट ने लाइटनिंग को 2-1 की बढ़त दिलाने के लिए गोल किया। पलाट ने एक बार फिर नायक की भूमिका निभाई, क्योंकि उसने गेम 3 में एक मिनट से भी कम समय में विजयी गोल किया।

फारवर्ड ब्रैंडन हेगल ने खाली नेट गोल करके टैम्पा बे को 3-1 से जीत दिलाई।

लाइटनिंग अब लगातार तीसरे साल स्टेनली कप फाइनल में जगह बनाने से एक और जीत दूर है। गेम 6 शनिवार, 11 जून को रात 8:00 बजे ET में होगा।