मूलाकाअर्थहिंदीमें

UFC 275: ग्लोवर टेक्सीरा पहले कोच हैं

एमी कपलान द्वारा

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन ग्लोवर टेक्सेरा के साथ जिम में UFC 275 में अपने टाइटल डिफेंस से आगे।

डैनबरी, सीटी - बड़े पेड़ों और छोटे व्यवसायों के साथ एक शांत देश की सड़क पर स्थित, टेक्सीरा एमएमए और फिटनेस, यूएफसी लाइट हैवीवेट चैंपियन ग्लोवर टेक्सीरा का घरेलू जिम है। आम तौर पर, UFC चैंपियन निजी तौर पर, ताला और चाबी के नीचे चौकस निगाहों और संभावित जासूसों से दूर प्रशिक्षण लेते हैं। वे अपने सत्र को बंद कर देते हैं, यहां तक ​​कि अपने स्वयं के कई जिम सदस्यों के लिए, पट्टा के साथ पुरुष या महिला पर एकमात्र ध्यान देने के लिए।

ग्लोवर अन्य UFC चैंपियन की तरह नहीं है।

वह न केवल एक कैमरा और एक मंच (मुझे) के साथ एमएमए मीडिया के एक सदस्य के लिए अपना जिम खोलता है, बल्कि वह जिम में सभी को प्रशिक्षित करना जारी रखता है, अच्छी तरह से अपने स्वयं के शीर्षक रक्षा तैयारी में।

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

मेरी यात्रा के एक दिन, ग्लोवर ने मुझे बताया कि उन्हें साक्षात्कार करने से नफरत है, लेकिन उन्हें और भी अधिक रद्द करने से नफरत है, जिससे मुझे तुरंत आराम मिलता है। वह भी मेरी तरह ही नर्वस था।

"ग्लोवर विनम्र है: वह इस उम्र में विजेता बन गया, और हम उसके चैंपियन की तरह इधर-उधर नहीं जाते। कुछ नहीं बदला है। वह अपना शत-प्रतिशत देते हैं। वह आसान है, "उनके कोच फर्नली फेलिज सीनियर कहते हैं, जो एलएफए लड़ाई में उपस्थिति बनाने के लिए ग्लोवर के शहर छोड़ने से पहले पैड पकड़ने के लिए चले गए थे।

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

"विनम्र" वह शब्द है जिसका उपयोग मैं ग्लोवर का वर्णन करने के लिए करूंगा। UFC टाइटल होने के बावजूद, वह अभी भी उसी फाइटर की तरह काम करता है और काम करता है, जो उसने अपने पूरे करियर में किया है। आखिरकार, यही उसे मिला जहां वह है।

"सामान्य शिविर वही कर रहा है जो मुझे करना पसंद है," ग्लोवर मुझसे कहता है। "मैं वही करता हूं जो मुझे करना पसंद है, और मैं बदलने वाला नहीं हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह टाइटल फाइट है या टाइटल के साथ टाइटल डिफेंस। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैंने उसी तरह [जैसे] प्रशिक्षित किया है जो शौकिया लोगों को प्रशिक्षित करते हैं। मैं उन्हें वही मानसिकता बताता हूं। इसी तरह। बेशक, मैं अब कम प्रशिक्षण लेता हूं जब मैंने छोटे शो या यहां तक ​​​​कि UFC से पहले प्रशिक्षण लिया था, जब मैंने पहली बार उम्र और ज्ञान के कारण शुरुआत की थी, लेकिन एक ही बात। मैं [तनाव] नहीं करता। मैं वही करता हूं जो मुझे पसंद है।"

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

ग्लोवर टेक्सीरा का कहना है कि अपने रहस्यों को पढ़ाने से उन्हें 'मेरे खेल में सुधार' करने के लिए मजबूर किया जाता है

प्रशिक्षण के बाद भोजन का आनंद लेते हुए, ग्लोवर मुझे एक व्यवसायी की कहानी सुनाता है जो अपने कोने के कार्यालय में बैठे हुए अपने पूरे करियर में सीखे गए सभी रहस्यों को जमा कर रहा है, शीर्ष पर अपना पैर खोने से डरता है। वह कहता है कि यह गलत है: वह आदमी कभी नहीं जान पाएगा कि उसने जो किया है उसमें वह वास्तव में सबसे अच्छा है क्योंकि उसे बेहतर होने के लिए चुनौती देने वाला कोई नहीं था। यह ग्लोवर के दृढ़ कोच बने रहने का कारण है। उनके छात्रों को बेहतर बल मिल रहा हैउसेबेहतर पाने के लिए।

"मुझे लगता है कि सभी शिक्षक ... उन्हें ऐसा ही होना चाहिए," उन्होंने कहा। "आप जानते हैं, आपको छात्रों को पढ़ाना है ताकि वे बचाव करने में अच्छे हो सकें। आप उन्हें दर्शन, अच्छा खाने का तरीका, मजबूत होने का तरीका, सभी तकनीकों का बचाव करने का तरीका, खासकर मेरी पसंदीदा तकनीक सिखाते हैं। यह बहुत मज़ेदार है क्योंकि मेरी पसंदीदा तकनीकें, जिन्हें मैं सबसे अधिक सिखाता हूँ। उसके लिए बचाव, क्योंकि अब मुझे कुछ और करना है क्योंकि वे जानते हैं कि इसे कैसे करना है; वे जानते हैं कि कैसे बचाव करना है, और मुझे अपने खेल में सुधार करना होगा।"

ग्लोवर ने आगे कहा, "बहुत से लोग ... वे स्वार्थी हैं, और मैंने इसे पहले देखा है। वे सब कुछ साझा नहीं करते क्योंकि वे इस तरह हैं 'अगर मैं तुम लोगों को प्रशिक्षित करता हूं, तो आप शायद अंततः मुझसे लड़ना चाहते हैं,' आप जानते हैं? हम कभी नहीं जानते... जैसे आप इसे एक बड़ी टीम में देखेंगे। लेकिन मेरे लिए, मुझे नहीं पता। मुझे बस सुधार करना है और इसे साबित करना है। मैं इसे तब से कर रहा हूं जब मैंने जॉन जोन्स से लड़ाई की थी। मैंने अपना जिम खोला। मेरे कोच, मेरी फाइट टीम यहां आई और मेरी मदद की और हमें एक सिस्टम मिला, आप जानते हैं।

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

लेकिन उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हुए भी एक कोच बने रहने के अपने नुकसान भी हैं। कोच छात्रों के नुकसान को दिल से रखेंगे, और किसी के लिए कॉर्नरिंग का तनाव बहुत अधिक हो सकता है, जिसे अपने स्वयं के लड़ाई तनाव से भी निपटना पड़ता है।

लेकिन ग्लोवर नहीं।

उन्होंने कहा, 'मैं इस पर जोर नहीं देता। “शुरुआत में, मुझे अपने छात्रों से लड़ने में [कोचिंग और प्रशिक्षण] समस्या हो रही थी, क्योंकि मैं बहुत घबरा रहा था, बहुत चिंतित था। और जब वे हारते हैं तो मुझे बहुत दुख होता है। और मुझे बहुत बुरा लग रहा है। लेकिन मैं उस पर काम करूंगा क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं लड़ाई में काम करता हूं। मैं ज्यादा परेशान नहीं होता। मैं जो सबसे ऊंचा रहा हूं वह एक लड़ाई में है, और सबसे कम मैं एक लड़ाई में रहा हूं। लेकिन मैं [बहुत भावुक] नहीं होता। मैं इसे लंबे समय तक अपने साथ नहीं रहने देता, आप जानते हैं। जो होगया सो होगया।"

ग्लोवर अपने लाइट हैवीवेट खिताब की रक्षा के लिए कदम रखेंगे और UFC इतिहास में सबसे उम्रदराज चैंपियन बनने की दिशा में काम करेंगे। लेकिन इतिहास एक तरफ, उनके UFC 275 बाउट के परिणाम के आधार पर, सेवानिवृत्ति की बात भी चल रही है।

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

एमी कपलान / फैनसाइड द्वारा फोटो

"किसी भी तरह से, मैं अच्छा होने वाला हूँ," ग्लोवर ने कहा। "लेकिन मैं यह कोशिश करने जा रहा हूँ। अगर मैं इसे बनाता हूं, तो मैं इसे बनाता हूं। मैंने इसे पहले ही बना लिया है। मैं वहाँ था। मैं पहले ही UFC में जा चुका हूं। मैंने सभी से लड़ाई की और मेरे बीच एक खिताबी लड़ाई थी, तो आप जानते हैं, यह अच्छा था, यार। मैं UFC में आकर बहुत खुश था, और फिर UFC में रहने के बाद, जैसे, मैंने एक जिम खोला, और यह ऐसा है, 'मैं इसे आज़माने वाला हूँ।' हम अपनी फाइट टीम को सिखाने वाले हैं और अब लोग आने लगे हैं और ये सभी UFC फाइटर्स नीचे आकर हमारे साथ ट्रेनिंग करने लगे क्योंकि उन्होंने इसे देखा था। वे परिणाम देखते हैं और वही करते रहते हैं। मुझे यह पसंद है।"

ग्लोवर का सामना शनिवार, जून 11, 2022 को जिरी प्रोचाज़्का से होगा, जो सिंगापुर के सिंगापुर इंडोर स्टेडियम से लाइव होगा।

 

एमी कपलानजूनियर एडियोर

एमी कपलान एक फैनसाइडेड एडिटर हैं जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स कवरेज में विशेषज्ञता रखती हैं। वह हमारी रोमिंग UFC रिपोर्टर हैं जो दुनिया भर की घटनाओं में साइट पर फैनसाइड का प्रतिनिधित्व करती हैं। वह जैब, क्रॉस, हुक पर दिखाई देती हैं और बेलेटर एमएमए रैंकिंग में एकमात्र महिला पैनलिस्ट हैं। फैनसाइड में आने से पहले, एमी ने द डेली के लिए मनोरंजन समाचार में काम किया था। मेल और हॉलीवुड रिपोर्टर। अपने खाली समय में, एमी को पढ़ना, 90 दिन की मंगेतर और असली गृहिणियों को देखना और अपने बेटे के साथ शीर्ष गोल्फ का दौरा करना पसंद है।

टिकट